Breaking News

लाश के साथ सफर: शव ट्रेन के जनरल कोच में था..। 600 किमी तक यात्री उतारने की गुहार लगाते रहे, कोई अफसर नहीं पसीजा

चेन्नई से हजरत निजामुद्दीन जा रही तमिलनाडु संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में यात्रियों ने नागपुर से झांसी तक लाश के साथ सफर किया। 600 किमी की दूरी पर लाश को देखकर यात्री घबरा गए। यात्रियों ने भोपाल स्टेशन पर रेलवे अधिकारियों से लाशों को उतारने की मांग की, लेकिन कोई नहीं आया।

इससे यात्रियों ने भी हंगामा किया। जब ट्रेन झांसी पहुंची, शव को ट्रेन से उतारा गया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। रविवार को बांदा के बबेरू निवासी रामजीत पुत्र भैयालाल अपने साढ़ू गोवर्धन के साथ तमिलनाडु संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में जनरल कोच में झांसी आ रहे थे।

रविवार रात को 2:44 बजे ट्रेन नागपुर पहुंची। ट्रेन यहां 15 मिनट ठहरती थी। रामजीत अचानक सीट से गिर गया और सिर में दर्द होने लगा। रामजीत दम तोड़ चुका था, जब साढ़ू गोवर्धन और अन्य यात्रियों ने उसे उठाया। इसके बाद कोच में सवार सभी लोग भयभीत हो गए।

गोवर्धन ने रेलवे हेल्पलाइन नंबर 139 पर फोन लगाकर साढ़ू को इलाज दिलाने की कोशिश की, लेकिन ट्रेन नहीं रुकी। रामजीत की लाश को फिर यात्रियों ने एक सीट पर रखा। यात्री पूरी रात कोच में लाश होने के भय में रहे। महिलाएं, जो कोच में सवार थीं, सीट से उठकर बाहर निकल गईं।

बच्चों को अन्य लोगों ने छोड़ दिया। लाशों की दहशत से कई यात्री पूरी रात सो नहीं पाए। ट्रेन सुबह 8:30 बजे भोपाल पहुंची, 400 किमी की दूरी तय की थी। यहां यात्रियों ने ट्रेन के कर्मचारियों और प्लेटफार्म पर मौजूद कर्मचारियों से लाशों को उतारने की मांग की, लेकिन कोई भी नहीं आया। पांच मिनट बाद ट्रेन भोपाल चली।

लाश भोपाल पर भी नहीं उतरी तो यात्रियों ने हंगामा किया। झांसी कंट्रोल को ट्रेन कर्मचारियों ने सूचना दी। सोमवार दोपहर 12:30 बजे ट्रेन झांसी पहुंची, जहां डीएस एसके नरवरिया, जीआरपी और आरपीएफ ने लाश को उतारा।

मृत शरीर को जीआरपी ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा। यात्रियों के साढ़ू गोवर्धन ने बताया कि वह उसके साथ चेन्नई में टाइल लगाने का काम करने गया था। वहां से लौटते समय साढ़ू रामजीत अचानक ट्रेन में मर गया। भोपाल पर शव उतारने के लिए कहा, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई। शव को झांसी में उतारा गया। उसके तीन बच्चे हैं।

 


Check Also

29 दिन में 4.51 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किये बाबा बर्फानी के दर्शन

-नेशनल वार्ता ब्यूरो -अमरनाथ यात्रा ने पिछले साल का रिकॉर्ड तोड़ा जम्मू । 29 जून …