Breaking News
yogi adityanath up cm 20190591743 660x330

आज सीएम योगी अयोध्या जाकर भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा

 

yogi adityanath up cm 20190591743 660x330

नेशनल वार्ता न्यूज़ | पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंचेंगे. हालांकि इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर जाने वाले हैं. सीएम योगी आज अयोध्या में तैयारियों का जायजा लेंगे.

यह भी पढ़ें: अयोध्या: देखें कैसा है वो निमंत्रण पत्र जो भूमिपूजन के लिए मेहमानों को भेजा जा रहा

सीएम योगी आज दोपहर २ बजे अयोध्या पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन घंटे तक अयोध्या में रुकेंगे. शाम ५ बजे योगी आदित्यनाथ वापस लखनऊ लौटेंगे. वहीं अयोध्या में सीएम योगी रामजन्मभूमि परिसर के नजदीक मानस भवन में सभी आला अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

यह भी पढ़ें: अयोध्या: राममंदिर निर्माण के लिए देना चाहते हैं दान, स्क्चढ्ढ ने बताया ऑनलाइन प्रोसेस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ परिसर में बन रहे पंडाल, सड़क और दूसरी तैयारियों के साथ-साथ कोविड प्रोटोकॉल के तहत की गई तैयारियों का भी जायजा लेंगे. वहीं आज मुख्यमंत्री योगी पूरे अयोध्या का भ्रमण भी कर सकते हैं. साथ ही राम की पैड़ी और सरयू के किनारे की तैयारियां भी देख सकते हैं.

कड़े बंदोबस्त

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को भूमि पूजन होने वाला है. इसके लिए अयोध्या में तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले रामनगरी को सजाने का काम किया जा रहा है. इस भव्य कार्यक्रम में करीब २०० लोग शामिल होंगे.

वहीं अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर प्रशासन तमाम प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है. प्राथमिकता में कोरोना वायरस से संबंधित प्रोटोकॉल भी हैं, जिस पर प्रशासन का पूरा फोकस है. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को लेकर तमाम एजेंसियों की बैठक भी हुई है. सुरक्षा के लिहाज से भी कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं.


Check Also

देश के सभी हवाई अड्डों पर होगी इंफ्रास्ट्रक्चर की जांच, दिल्ली एयरपोर्ट हादसे के बाद केंद्रीय मंत्री का बड़ा फैसला

नई दिल्ली (संवाददाता) । दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 पर शुक्रवार सुबह डिपार्चर फोरकोर्ट …

Leave a Reply