Breaking News
आजमगढ़

Kanpur: CM योगी आज शहर में 501 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

शनिवार को CM योगी आदित्यनाथ 501 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे। किदवईनगर के डॉ. चिरंजी लाल राष्ट्रीय इंटर कॉलेज परिसर में 153 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास होगा। इसमें 260.92 करोड़ रुपये की 43 परियोजनाओं का शिलान्यास और 240.08 करोड़ रुपये की 110 परियोजनाओं का लोकार्पण शामिल है। साथ ही सौ बिजली स्टेशनों का उद्घाटन करेंगे। जेके मंदिर क्षेत्र में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को भी सिलाई मशीन दी जाएगी।

CM शहर में लगभग 2:30 घंटे रहेंगे। यहां वह भाजपा के अनुसूचित वर्ग के सम्मेलन में भाषण देगा। CM हेलीकॉप्टर से किदवईनगर के साउथ क्रिकेट एकेडमी में उतरेंगे। राष्ट्रीय इंटर कॉलेज जनसभा में कार से पहुंचेंगे। 12:45 बजे से 1:50 बजे तक जनसभा में रहेंगे। बाद में हेलीकॉप्टर से राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पांडुनगर पहुंचेंगे। जेके समूह ने वहां से कार से एक कार्यक्रम में समूह की महिलाओं को सिलाई मशीन दी जाएगी। वहां से वे 3:10 बजे लखनऊ चले जाएंगे।

मुख्यमंत्री कानपुर सात योजनाओं के 21 लाभार्थियों को सम्मानित करेंगे। मुख्यमंत्री योगी सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को मंच से सम्मानित करेंगे। जिला प्रशासन ने हर योजना के तीन-तीन लाभार्थी चुने हैं। जिनमें अन्नप्राशन, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, ओडीओपी, स्वामी विवेकानंद स्मार्टफोन-टेबलेट, ओडीओपी योजना के टूलकिट वितरण और विश्वकर्मा श्रमसम्मान योजना के लाभार्थी शामिल हैं।

9500 लाभार्थी होंगे

मुख्यमंत्री कार्यक्रम में हर ब्लाक से लगभग 9500 लाभार्थियों को शामिल किया जाएगा। इसमें विधवा, दिव्यांग, वृद्धा, सीएम आवास, शौचालय और स्वयं सहायता समूह के लाभार्थी शामिल हैं। इसके लिए लगभग 190 बसों का इंतजाम किया गया है, जिसमें लाभार्थी ककवन से 10 बसों और अन्य 9 ब्लाॅकों से 20-20 बसों से लाए जाएंगे। इनको लाने की जिम्मेदारी संबंधित ब्लाॅक के अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई है। इनको कार्यक्रम स्थल तक बस से लाया जाएगा और फिर बस से वापस छोड़ा जाएगा। समूह में लगभग दो हजार महिलाएं भी रहेंगी। ये महिलाएं JK Group द्वारा आयोजित एक सिलाई मशीन वितरण कार्यक्रम में भाग लेंगी।

लाभार्थियों को बैठने के लिए 30 ब्लॉक बनाए गए

लाभार्थियों को पंडाल में बैठने के लिए ३० ब्लाॅक बनाए गए हैं। ब्लॉक का एक अधिकारी जिला स्तर पर नामित किया गया है। वहीं, JK Temple में सिलाई मशीन का वितरण करने के लिए दस खंड शिक्षा अधिकारी और दो जिलास्तरीय अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।


Check Also

29 दिन में 4.51 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किये बाबा बर्फानी के दर्शन

-नेशनल वार्ता ब्यूरो -अमरनाथ यात्रा ने पिछले साल का रिकॉर्ड तोड़ा जम्मू । 29 जून …