Breaking News

आगामी कावड मेले के दृष्टिगत के दौरान एसएसपी देहरादून द्वारा उपस्थित अधिकारियों को निम्न दिये गये दिशा निर्देश

ऋषिकेश , दीपक राणा।  आज 20-07-24 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा आगामी कावड मेले के दृष्टिगत मेला ड्यूटी में नियुक्त जनपद देहरादून के समस्त अधिकारियों के साथ ऋषिकेश में गोष्ठी की गई। गोष्ठी के दौरान एसएसपी देहरादून द्वारा उपस्थित अधिकारियों को निम्न दिशा निर्देश दिये गये।
01: कांवड मेला ड्यूटी हेतु उपलब्ध कराये गये पुलिस बल के रहने तथा अन्य सुविधाओं के समुचित प्रबन्ध सुनिश्चित किये जायें।
02: सभी सैक्टर अधिकारी अपने अधनीस्थ ड्यूटी में नियुक्त सभी कर्मचारियों को ड्यूटी प्वाइंटों के सम्बन्ध में भली भांति ब्रीफ करें तथा बरसाती सीजन के दृष्टिगत अपने साथ छाता एवं बरसाती अनिवार्य रूप से रखने व उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित करें।
03: कांवड यात्रा मार्ग पर लगने वाली दुकानों व व्यवसाय हेतु बाहर से आने वाले व्यक्तियों का शत प्रतिशत सत्यापन सुनिश्चित किया जाये। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये।
04: कांवड यात्रा मार्ग पर पूर्व में चिन्हित किये गये स्थानों/ पार्किंग पर कावडियों/श्रद्धालुओं की सहायता हेतु पी0ए0 सिस्टम तथा साइन बोर्डों को समय से लगा लिया जाए, जिससे यात्रियों को मार्गों/पार्किंग के सम्बन्ध में जानकारी उपलब्ध करायी जा सके।
05: बरसात के सीजन के दृष्टिगत नदी के जल स्तर में हुई वृद्धि से घाटों में किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए गंगा घाटों पर पर्याप्त संख्या में जल पुलिस, गोताखोरों, एसडीआरएफ, फायर सर्विस को नियुक्त किया जाये।
7- कावड़ मेले में आने वाले वाहनों की पार्किंग हेतु चिन्हित किए गए पार्किंग स्थलों पर सीसीटीवी कैमरा की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

Check Also

होटल लेमन टीरी में इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किटेक्ट उत्तराखंड द्वारा पर्यावरण निम्नीकरण, जलवायु परिवर्तन में उत्तराखंड राज्य में प्रभाव पर दो दिवसीय संगोष्ठी का किया गया आयोजन

ऋषिकेश (दीपक राणा )। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किटेक्ट उत्तराखंड चैप्टर के द्वारा ऋषिकेश में दिनांक …