Breaking News

IIT-BHU: ये चित्र आईआईटी-बीएचयू की घटना को चित्रित करते हैं, आप महामना की आंखों से आंसू बहते देखकर रो पड़ेंगे।

BHU के कला विभाग के आशीष कुमार ने आईआईटी में हुई घटना पर एक चित्र बनाया है। इस चित्र में उस घटना का दृश्य है, जो सात घंटे में बनाया गया था। बीएचयू के संस्थापक महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की आंखें इस पेंटिंग में आंसू बहाते हैं।

कैम्पस में हेल्पलाइन नंबर, QRT और PRV भी दिखाए जाएंगे।

आईआईटी बीएचयू कैम्पस की सुरक्षा मजबूत होगी। रात में पेट्रोलिंग बढ़ा दी जाएगी। हर दो घंटे सभी कर्तव्य स्थानों पर निगरानी की जाएगी। कैम्पस में पिंक पुलिस स्टेशन भी होगा। इसमें महिला पुलिसकर्मी शामिल होंगे। परिसर में पुलिस प्रशासन और बीएचयू कंट्रोल रूम, आईआईटी बीएचयू कंट्रोल रूम और अन्य हेल्पलाइन नंबरों को जगह-जगह दिखाया जाएगा। क्यूआरटी और पीआरवी भी परिसर में लगाए जाएंगे। शुक्रवार को बीएचयू के प्रॉक्टोरियल बोर्ड और पुलिस प्रशासन की संयुक्त बैठक में यह निर्णय लिया गया था।

NewTLC Building में हुई बैठक में बीएचयू और आईआईटी बीएचयू सुरक्षा मुद्दों पर सहयोग करेंगे। आईआईटी के मुख्य तिराहों, चौराहों और बैरियर प्वाइंट्स पर संस्थान के सुरक्षाकर्मी और पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे, जो मौजूदा प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सुरक्षाकर्मियों के साथ काम करेंगे। आईआईटी बीएचयू के तीन और बीएचयू के नाइट पेट्रोलिंग पार्टी के साथ चेकिंग रजिस्टर होंगे। यह हर दो घंटे सभी कार्यस्थलों पर भी देखा जाएगा। अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था एस चनप्पा, डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम, एसीपी भेलुपूर प्रवीण सिंह, आईआईटी के चीफ प्रोक्टर प्रो. सुनील मोहन, बीएचयू के चीफ प्रो. एसपी सिंह सहित प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों और सुरक्षा अधिकारियों ने बैठक में भाग लिया।

ये सुरक्षा होगी..। IIST BHU और BHU प्रॉक्टोरियल बोर्ड पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर काम करेंगे। इसके तहत विद्यार्थियों की शिकायतों का पंजीकरण और समाधान किया जाएगा। आईआईटी के विद्यार्थियों को आवश्यकतानुसार कानूनी सलाह भी दी जाएगी।

– संस्थान में कैमरे नहीं लगाए गए स्थानों पर सर्वे शुरू हो गया है। कैमरे 72 घंटों में प्रस्ताव बनाकर कार्रवाई पूरी करेंगे।

– क्षेत्र में सेमीसर्किल 6 (हैलीपैड से एग्रीकल्चर रोड) और आसपास के क्षेत्रों में अंधेरे हिस्सों में प्रकाश व्यवस्था करने का काम तीन दिन में पूरा हो जाएगा।

– बीएचयू परिसर के सभी प्रवेश प्वाइंट्स पर रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक बाहरी व्यक्तियों के वाहनों के नंबर नोट किए गए


Check Also

मानस ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में एक बहुत बड़ा कदम है: मोदी

नईदिल्ली, संवाददाता । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के दौरान कहा कि …