Breaking News

अखिलेश  की पीडीए साइकिल यात्रा: सपा की राजनीति, मुस्लिम मतदाताओं को एकजुट करने की चुनौती, पीडीए के ‘ए’ में छिपी है।

कांग्रेस साइकिल यात्रा के माध्यम से राजनीति में समाजवादी विचारधारा को मजबूत करने की निरंतर कोशिश कर रही है। जिस तरह से अखिलेश यादव ने पीडीए के ए में सभी को शामिल किया, वह स्पष्ट है कि सपा सभी को साथ लेकर आगे बढ़ने की नीति अपनाएगी। लेकिन वह भारत के साथ अपने मूल आधार मानने वाले मुस्लिम मतदाताओं पर भी ध्यान देता है।

इसलिए अखिलेश ने सोमवार को लखनऊ में साइकिल यात्रा के समापन पर सामाजिक न्याय और जातीय जनगणना के मुद्दे दोहराए। साथ ही उन्होंने मुसलमानों और आजम खां के पक्ष में खुलकर बोल दिया। उन्होंने आजम और सपा के बड़े नेताओं को भाजपा के दबाव में झूठे मुकदमों में फंसाने की बात कही, साथ ही मुसलमानों के साथ भाजपा राज में अन्याय हो रहा है।

वर्ष 2024 के चुनाव में सपा और उसके सहयोगी दल ऐतिहासिक सीटें जीतेंगे। महंगाई, बेरोजगारी, अन्याय और अग्निवीर सरीखे विपक्ष के मुद्दे फिर उनके केंद्र में दिखे। साइकिल रैली में शामिल युवा कार्यकर्ताओं व नेताओं का उत्साह और जगह-जगह स्वागत के लिए उमड़ा जनसमूह भविष्य के लिए भी संकेत दे रहा था।

सपा और उसके सहयोगी दल 2024 में ऐतिहासिक सीटें जीतेंगे। विरोधी मुद्दे, जैसे अन्याय, बेरोजगारी और महंगाई, फिर से उनके केंद्र में आए। साथ ही, साइकिल रैली में शामिल हुए युवा नेताओं और कार्यकर्ताओं का उत्साह और जगह-जगह स्वागत करने वाले लोगों की भीड़ भविष्य का संकेत देती थीं।


Check Also

मानस ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में एक बहुत बड़ा कदम है: मोदी

नईदिल्ली, संवाददाता । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के दौरान कहा कि …