Breaking News

Azam Khan: जब सत्ता हाथ में आई, खड़ा किया करोड़ों का साम्राज्य बनाया, लेकिन अंत  में जाना पड़ा जेल

2017 में सत्ता से बाहर निकलते ही, समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां ने बनाया गया करोड़ों का साम्राज्य बिखरने लगा। जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन पहले हाथ से चली गई, फिर जौहर शोध संस्थान का भवन भी। इतना ही नहीं, उनके परिवार को भी जेल का सामना करना पड़ा।

अब रामपुर पब्लिक स्कूल (आरपीएस) और सपा कार्यालय भी माध्यमिक शिक्षा विभाग की जमीन पर बनाए गए हैं। यतीमखाना बस्ती में निर्माणाधीन आरपीएस की तीसरी शाखा भी संकट में है। उनका साथी रिजार्ट भी चर्चा में है।

दस बार विधायक, एक-एक बार लोकसभा और राज्यसभा सांसद और चार बार कैबिनेट मंत्री रह चुके सपा नेता आजम खां को 2017 में सत्ता से बाहर होते ही कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। सपा सरकार में यूपी के मिनी मुख्यमंत्री के रूप में जाने वाले सपा नेता आजम खां ने करोड़ों रुपये का साम्राज्य खड़ा किया था।

इस दौरान, उन्होंने जौहर ट्रस्ट का गठन करके रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी का निर्माण कराया। तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने जौहर विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रामपुर का उद्घाटन किया।

रामपुर में पूरी कैबिनेट भी थी। 2012 से 2107 के बीच की सरकार में सपा नेता आजम खां का बहुत बुरा हाल था। साथ ही, इसका किराया सिर्फ सौ रुपये था।

स्वार रोड पर यतीमखाना बस्ती में बनाया जा रहा आरपीएस की तीसरी शाखा भी विवादों में है और मामला हाईकोर्ट में है।कुल मिलाकर, पिछले छह वर्षों में आजम का साम्राज्य धीरे-धीरे टूट रहा है।

आजम खां फिलहाल सीतापुर जेल में हैं। जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला हरदोई जेल और उनकी पत्नी तजीन फात्मा सीतापुर जेल में बंद हैं। अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाने के मामले में सभी को सजा हुई है।


Check Also

29 दिन में 4.51 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किये बाबा बर्फानी के दर्शन

-नेशनल वार्ता ब्यूरो -अमरनाथ यात्रा ने पिछले साल का रिकॉर्ड तोड़ा जम्मू । 29 जून …